Telegram

द वायर पर कानूनी कार्रवाई करेंगे अमित मालवीय

भारतीय जनता पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने न्यूज़ वेबसाइट ‘द वायर’ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निश्चय किया है. उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि वायर ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए उनकी छवि और प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश की है.

बंगाल भाजपा के सह प्रभारी मालवीय ने , “मैंने कानूनी सलाह मशवरा करने के बाद तय किया है कि मैं ‘द वायर’ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा. आपराधिक केस के साथ-साथ वेबसाइट द्वारा जो मेरी छवि खराब करने की कोशिश की गई, उसके लिए मैं सिविल कोर्ट में मुकदमा दायर कर जुर्माने की मांग भी करूंगा.”

मालवीय के इस बयान पर द वायर ने भी अपना जारी किया. मीडिया संस्थान ने बताया, “पत्रकार कहानियों के लिए स्रोतों पर भरोसा करते हैं और उनसे प्राप्त सामग्री को सत्यापित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं.” 

द वायर ने कहा कि उन्हें गलत जानकारी देकर गुमराह किया गया और उन्होंने इसके लिए माफ़ी भी मांगी है. उन्होंने कहा, “किसी भी प्रकाशन के जीवन में, एक बार ऐसा अवसर आ सकता है जब उसे गलत जानकारी दी जाती है.”

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को द वायर ने सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम की मालिक कंपनी मेटा के खिलाफ की गई अपनी रिपोर्ट्स वापस ले ली थीं. साथ ही द वायर ने इसके लिए माफी भी मांगी थी.  

द वायर ने जारी एक में कहा, “उसने बाहरी विशेषज्ञों की मदद से उपयोग की जाने वाली तकनीकी स्रोत सामग्री की आंतरिक समीक्षा करने के बाद मेटा रिपोर्ट्स को हटाने का निर्णय लिया.”

इस मामले पर विस्तृत जानकारी के लिए पढ़ें. 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button